Isaimini, Moviesda और Kuttymovies websites क्या है?

By | September 29, 2019

जैसा कि आपको पता है कि आज कल online movies की piracy बहुत बढ़ गयी है और आज market में बहुत सी ऐसी websites आ गयी है जहाँ movies के release होने के तुरंत बाद ही, ये websites उस movie को अपने site पर listing कर देती है और users movies को free में download कर के देख लेते है। इससे सबसे ज्यादा नुकसान movies owners को और theaters को होता है। इसका असर सीधा उनकी income पर पड़ता है। ऐसी ही एक websites isaimini, moviesda और kuttymovies है। जो सभी new Tamil movies और Tamil dubbed movies को अपने website पर release के तुरंत बाद ही upload कर देती है जिससे कि film owners को काफी आर्थिक नुकसान होता है। और इससे movies की piracy अलग होती है। हालांकि ऐसी moviesda और isaimini जैसी sites  पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने बहुत सख्त rules बनाए है और सरकार की cyber cell की team भी ऐसे movies की piracy करने वाले websites को ढूंढती रहती और और पता लगने पर उन पे action भी लेती है और यदि  isaimini जैसी websites को block भी कर दिया जाता है। लेकिन फिर भी कुछ लोग इतने चालाक होते है कि उसी website को अन्य किसी नाम से या यु कहे की उसका नया domain लेकर फिर से live कर देते है और उस नए domain के साथ पुराने data base को जोड़ देते है, जिसकी वजह से इनकी site फिर से नए नाम के साथ चलने लगती है और यू भी कह सकते है को unblock हो जाती है। लेकिन कई मांयनो में ऐसी piracy करने वाली websites की hosting suspend कर दी जाती है और torrent जैसी websites खुद के server पर ऐसी websites को रखते है ताकि मौजूदा data को कोई delete न सके और उनको कोई lose न हो।

हमारे देश मे भी लोगो को free tamil movies या free movies को download करके देखने मे ही अच्छा लगता है. लेकिन दोस्तों kuttymovies जैसी illegal website से movies को download करते हुए पकड़े जाने पर cyber police आप के खिलाफ भी action ले सकती है। और मैं आप आपको हमेशा से यही सलाह देता हूं कि यदि आपको free movies online watch करना है या download करना है तो आप हमेशा hotstar, sony liv, youtube या अन्य legal websites से ही download करे। वहाँ भी आपको बहुत सी movies free watch करने को मिल जाएगी, लेकिन ये है कि आपको free latest movies या latest Tamil movies download करने को नही मिलेगी और ये सभी isaimini और moviesda जैसी illegal sites नही है. यह पूर्ण रूप से सभी permission और rights मिलने के बाद ही अपने sites पर किसी भी movie की listing करते है।

तो चलिए अब detail में जान लेते है कि isaimini, kuttymovies और moviesda websites क्या है और यहाँ आपको किस तरह के content देखने को मिलते है। Tamil movies को free में कहा से और कैसे आप download कर सकते है। dubbed movies क्या होती है के बारे में जानकारी और आपको ऐसी piracy फैलाने वाले websites से क्यों दूर रहना चाहिए।

Isaimini website क्या है? और यहाँ आपको किस types के content मिलते है?

Isaimini website एक Tamil latest movie downloading website है यहाँ बहुत सी Tamil movies है जिनको आप download करके देख सकते है और यहाँ आपको tamil hindi dubbed movies भी download करने को मिल जाएगा। isaimini website का पुराना नाम moviesda भी है और अगर आप इस नाम से website को open करते है तब आपको moviesda domain name isaimini website की ओर ही redirect करेगा।

Moviesda या यूं कहें कि Isaimini website को torrent के द्वारा भी operate किया जाता है और इस website को torrent की team ही maintain करती है. सभी प्रकार के latest Tamil movies और Tamil Hindi dubbed movies को upload करती है। यह website पूरी तरह से illegal है और इसको block करने के लिए इसके खिलाफ mumbai high court में appeal भी किया गया है। ताकि ऐसे piracy फैलाने वाले websites के owners के खिलाफ strict action लिया जा सके।

अब अगर मैं isaimini या moviesda website के interface की बात करू तो यह बहुत ही simple है और आपको होम पेज पर ही लगभग सभी तरह के movies के listed folders मिल जायेंगे। जैसे कि tamil movies download, hindi dubbed tamil movies download, English movies download etc. तो आपको जो भी movie को देखना हो, उस category के movie के folder को open कर ले और उन के अंदर आपको उसी से related movies मिलेगी। यहाँ आपको जो भी movie पसंद है उस पर click कर उसे download कर ले। लेकिन हम आपको सचेत कर दे कि isaimini website पूरी तरह से illegal है और इस से किसी भी तरह का कोई भी content download करना सख्त मना है। यदि आप यहाँ से movies को download करते है तो आपको piracy को बढ़ावा देता हुआ पाया जाएगा और आपको उसके लिए हो सकता है कि जुर्माना भी देना पड़े इसलिए अपनी safty के लिए आप हमेशा ऐसी websites से दूर रहे।

KuttyMovies website की जानकारी

Kuttymovies website भी tamil rockers के द्वारा operate किया जाता है और यह website भी similar है isaimini site के साथ, यहाँ पर आपको tamil movies, tamil dubbed movies, और english movies देखने और download करने को मिल जाएगी। kuttymovies website पर सभी listed movies को आप free में download करके अपने mobile या computer device में आसानी से देख सकते है। लेकिन यह website भी moviesda की तरह ही illegal है और यहाँ पर जितनी भी movies की listing यानी कि upload किया गया है वो सभी बिना किस permission के है।

Kuttymovies website का interface बिल्कुल ही simple है यहाँ आपको home page पर कुछ new release movies के direct links मिल जायेंगे और यदि आपको किसी particular tmail movie या hindi dubbed movie को download करना है, तो आप tamil movies के folder को open कर सकते है। और वहाँ आप अपनी मनपसंद listed movie में से किसी को भी download कर सकते है। हमने kuttymovies site से movie download करने का process की भी नीचे जानकारी दी है जिसे आप पढ़ सकते है और बताए गए process को follow करके यहाँ से किसी भी movie को download कर सकते है।

Isaimini के similar websites

हालांकि इस तरह की बहुत सी websites अभी internet पर मौजूद है जो pirated movies की copies को अपनी site पर रखते है और users को free movies download करने देते है. लेकिन kuttymovies ऐसी websites है जो isaimini की जैसी है और अगर आप moviesda website को open करेंगे तो वह domain name भी आपको isaimini website पर ही redirect करेगा, क्योंकि इन दोनो websites का database same ही है। और isaimini और moviesda को torrent के द्वारा ही चलाया जाता है। हालांकि kuttymovies website को movies rocker के द्वारा manage और operate किया जाता है।

क्या isaimini, kuttymovies, और moviesda website को access करना legal है?

दोस्तों अगर आप ये सोचते है की isaimini या kuttymovies website legal है जहाँ आप कभी भी आसानी से जाकर कोई भी tamil movie या tamil dubbed movie download कर सकते है तो हम आपको बता दे कि यह पूरी तरह से illegal website है और यदि आप यहाँ visit भी करते है तो हो सकता है कि पकड़े जाने पर आप किसी legal problem में फस जाये। हालांकि कुछ लोगो को ऐसी websites के बारे में जानकारी होती है और उनको यह भी मालूम होता कि इस तरह की websites illegal है. लेकिन वो लोग सब कुछ जानते हुए भी illegal तरीके से movies को download करते है ताकि उनके movies के पैसे बच जाए और movie को free में वो अपने घर पर ही अपने mobile या computer device में आराम से देख सके। लेकिन ऐसा करने से बहुत से लोगो को आर्थिक नुकसान होता है और इससे piracy को भी बढ़ावा मिलता है। हालांकि ये सही बात है कि इस तरह की movies downloading website पर traffic बहुत ही ज्यादा रहता है और यहाँ से income भी बहुत अधिक होता है. लेकिन पकड़े जाने पर आप को जेल तक कि सजा भी हो सकती है। इस लिए यदि आप सोच रहे है कि आप कोई इस तरह की website बना कर पैसे कमाए तो हमारी यही सलाह होगी कि आप ऐसा न करे और हमेशा सही रास्तों को ही आधार बनाकर पैसे कमाए ताकि आपको future में कभी किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। और kuttymovies जैसी pirated movies website बनने पर आपका हमेशा domain name suspend होता रहेगा और आपको website को online रखने के लिए उसे बार बार इसे change करना पड़ेगा। तो चलिए अब आपको बताते है कि kuttymovies और moviesda जैसी websites कैसे income करती है।

Moviesda, kuttymovies और isaimini कैसी websites पैसे कैसे कमाती है।

अगर आप ये सोच रहे है कि ये kuttymovies और isaimini websites direct google adsense से पैसे कमाती है तो आप गलत सोच रहे है। क्योंकि यह websites google AdSense की और अन्य ad networks की policies को तोड़ती है जिसकी वजह से ऐसे legal ad websites pirated movies websites को ads show करने की permission नही देती है। isaimini tamil movies downloading website पर pop ads को लगाया गया है और यदि कभी भी आप इस साइट पर किसी भी तरह के link या folder पर click करते है तो pop ads की वजह से हमेशा new tab में ad link open होने लग जाता है। जो कि बहुत ही irritating होता है। और जब आप फिर से उस folder या link पर click करते है तब next time वह folder या link ही open होता है।

यह pop ads कुछ समय तक ही non active रहते है और यदि आप इस दौरान किसी भी link या folder पर click नही करते है तो pop ads कुछ समय बाद active हो जाते है।

Isaimini और kuttymovies जैसी सभी movies की piracy करने वाली websites पर इसी तरह के ads networks का use किया जाता है पैसे कमाने के लिए, और यहाँ visitors की संख्या बहुत अधिक होने की वजह से उनको यहाँ प्रतेक click पर बहुत अच्छे पैसे मिलते है, जिसकी वजह से ऐसी piracy movies downloading websites की बहुत अच्छी कमाई होती है और यह हज़ारों dollars प्रति महीना तक कमाते है। लेकिन यहाँ owners को बहुत प्रकार के चुनौतियों का भी सामना करना पड़ता है। और अक्सर domain block होने की वजह से उसे change भी करना पड़ता है ताकि website को online रखा जा सके तथा किसी भी visitors को site पर visit करने में किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

Kuttymovies या isaimini website पर dubbed movies क्या है?

यदि आप kuttymovies website से tamil dubbed movies के folder से किसी भी movie को download करना चाहते है तो हम आपको बता दे कि यहाँ सभी movies tamil में dubbed की गई मिलेगी। यहाँ आपको hollywood tamil dubbed movies की list मिलेगी तो आपको किसी Hollywood movie का tamil dubbed version देखना है तो आप kuttymovies से download कर सकते है।

यदि आप isaimini या यूं कहें कि moviesda website से tamil dubbed movies को download करना चाहते है तो यहाँ भी आपको उसी तरह का collection देखने को मिलेगा। यहाँ भी आपको hollywood और bollywood movies के tamil dubbed version ही मिलेंगे।

Dubbed movies का मतलब होता कि जैसी की कोई movie वहाँ की regional language में बनाई गई हैं और उसे दूसरे region के लोगो को समझने के लिए वहाँ की local language में अनुवाद किया गया है उसे dubbed movies कहते है।

आप कैसे kuttymovies या moviesda website से movies download कर सकते है।

यदि आपको kuttymovie या isaimini website से किसी भी movie को download करना चाहते है तो उसके लिए आपको सबसे पहले इन मे से किसी भी site पर visit कर ले जहाँ से भी आपको movie को download करना है। अब यहाँ पर मान लिजीए की आपको kuttymovies website से किसी भी tamil movie को download करना है तो आप सबसे पहले kuttymovies की website पर जाएंगे।

  • अब आपके सामने इसका होम page open हो जाएगा जहाँ ऊपर की तरफ आपको सभी latest movies जो upload की होगी उनकी कुछ list मिल जाएगी।
  • यदि आपको वहाँ movie का link मिल जाता है जो movie आपको देखना है तो आप direct वहाँ से ही download page पर जा सकते है, पर यदि आपकी movie वहाँ listed नही तो आप tamil movies के folder पर click करेंगे और आप फिर next page पर आ जायेंगे।
  • यहाँ आपको बहुत सारी movies की list मिल जाएगी, तो आपको जो भी movie को देखना हो उस पर आप click करे।
  • अब आपके सामने एक नया page open होगा जिसमें उस movie की details होगी। लेकिन आपको अगर movie को download करना है तो नीचे उसी movie के नाम से एक link folder होगा आपके उस पर click करना है।
  • अब यहाँ पर आपके सामने movie का download link होगा और उस movie की file size कितनी है उसके बारे में भी बताया होगा तथा वहाँ पर movie का sample भी add किया होगा।
  • जब आप movie को download करने के लिए first link यानी कि full movie download link पर click करेंगे तब आपको फिर से नए page पर redirect किया जाएगा जहाँ उस movie का download server link दिया होगा।
  • अब आपको यहाँ पर ‘download server 1’ पर click करना है और कुछ ही देर में movie download होनी start हो जाएगी।

यदि आप किसी movie को isaimini या फिर moviesda की website से download कर रहे है तो वहाँ भी आपको इसी प्रकार के process को दोहराना पड़ेगा। लेकिन आपको एक बात का ख्याल रखना है कि वहाँ केवल आप सही links पर ही click करे ताकि आपको सही movie प्राप्त हो, जैसा कि हमने आपको ऊपर भी बताया है कि isaimini website torrent के द्वारा operate की जाती है तो हो सकता है कि किसी hidden link से आपके computer में किसी तरह का virus download हो जाए जो आपके computer का laptop का data corrupt कर दे जिससे कि आपका नुकसान हो।

Isaimini जैसी free movies downloading websites पर क्यों रोक लगाना जरूरी है।

Isaimini या kuttymovies जैसी website पर इस लिए रोक लगाना जरूरी है क्योंकि ऐसी websites की वजह से piracy को बढ़ावा मिलता है और इससे देश को आथिर्क नुकसान होता है। जब कोई movie निर्माता किसी film को बनाता है तो उसमें बहुत से लोगो के पैसे और hard work लगा होता है। और कुछ लोग केवल अपने फायदे के लिए movies producers का नुकसान कर कर देते है। लेकिन इसमें गलती भी हमारे देश के लोगो की है, जो हमेशा हर चीज़ को free में पाना चाहते है ताकि उनके कुछ पैसे बच जाए। लेकिन यदि आप को किसी movie को देखना ही है तो आप उसे movies theaters में जाकर देखे ताकि आपको भी movie का पूर्ण आनंद प्राप्त हो सके।

Movies की piracy की वजह से सरकार को भी बहुत नुसान होता है क्योंकि आपके प्रतेक movie की ticket पर movies producers के साथ साथ कुछ हिस्सा सरकार को भी tax के रूप में जाता है, जिससे कि सरकार की income होती है और उसी पैसों को फिर से public के किसी काम मे उपयोग किया जाता है। जिससे कि जनता का ही फायदा होता है। हमारी सरकार ने movies की piracy को रोकने के लिए बहुत से नियम और कानून बनाये है लेकिन कुछ लोग इतने शातिर होते है कि government को भी चकमा दे देते है। police का कहना है कि ऐसे crimes में well educated students का हाथ होता है और वो लोग ही इस तरह की websites को manage करते है।

Internet की दुनिया मे किसी भी व्यक्ति को ढूंढ पाना और उसे पकड़ पाना बहुत मुश्किल काम होता है और यदि उस व्यक्ति को computer sciences की knowledge हो तो, फिर पकड़ पाना तो नामुमकिन हो जाता है। क्योंकि यह छुपाना बहुत ही आसान हो जाता है।

Conclusion

दोस्तों अपने इस पोस्ट में जाना कि isaimini, moviesda और kuttymovies website क्या है और यहाँ आपको किस तरह का content मिलता है और आपको क्यों यहाँ से कुछ भी download नही करना चाहिए तथा आपको क्यों ऐसी websites से दूर रहना चाहिए।

अगर आपको free Tamil movies download करके देखना अच्छा लगता है या भी फिर free online movies watch करना तो आप को हमेशा legal websites पर ही watch करना चाहिए न कि isiaimini, moviesda या kuttymovies जैसी pirated sites से download करके देखना चाहिए। movies की piracy करना और उसको बढ़ावा देना दोनों की कानूनी अपराध होता है और यदि आपको police ने ऐसा करते हुए पकड़ लिया तो आप को इसके लिए 2 साल की सजा या जुर्माना भी हो सकता है। piracy के खिलाफ लगातार movies companies विरोध कर रही है और इसको रोकने की मांग कर रही है तथा सरकार भी अब इसको लेकर serious हो गयी है जिसकी वजह से कई movies की piracy करने वाली websites बंद कर दी गयी है या block हो गयी है। अब google और bing जैसे search engines भी pirated websites को blacklist में डाल रही है ताकि piracy को खत्म किया जा सके।

isaimini और moviesda websites torrent की ही sites है और यह उनके द्वारा ही चलाई जाती है। और जैसा कि आपको पता है कि torrent को india में पूरी तरह से ban कर दिया गया है और यदि कोई इस site पर visit भी करता है तो उसे जुर्माना या सजा हो सकती है। इसी लिए आपको isaimini, moviesda और kuttymovies sites से दूर रहना चाहिए। ताकि खुद को आप इस cyber world में सुरक्षित रख सके। क्योंकि जब आप isaimini जैसी pirated websites से movies को download करते है तब downloading movie folder में अक्सर virus होते है, जिससे कि आपका computer भी hack हो सकता है या आपका पूरा hard disk में मौजूद data corrupt हो सकता है या आपकी online id के password या अन्य private जानकारी की भी चोरी हो सकती है। जिससे कि आपको नुकसान हो। इसलिए आप हमेशा movies को legal तरीके से ही download कर के देखे ना कि moviesda या kuttymovies जैसी sites से download करे।

दोस्तों अगर आपको हमारी यह जानकारी लाभदायक लगी हो तो आप इस post को अपने family members और social media friends के साथ भी share करे ताकि उनको भी ऐसे pirated websites की जानकारी प्राप्त हो सके और वो लोग इस तरह की sites से दूर रहे और खुद को internet पर सुरक्षित रख सके।

Disclaimer

हम आप लोगो को ये बता दे कि हम ऐसी किसी भी pirated websites का किसी भी रूप में समर्थन नही करते है। इस post के माध्यम से हमारा मकसद अपने visitors को ऐसे websites के बारे में जानकारी प्रदान करना है ताकि वे लोग isaimini , moviesda , movierulz and kuttymovies जैसे illegal sites से दूर रहे और सुरक्षित रहे। भारत के कानून के अनुसार किसी भी original content की piracy करना एक अपराध है और ऐसा करने पर या करते हुए पकड़े जाने पर आपको दण्डित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *